शहर के बाहर विकास नगर में नया बस अड्डा बनेगा

कानपुर – शहर को प्रदूषण एवं जाम से निजात दिलाने के लिए शहर के बाहर विकास नगर में नया बस अड्डा बनेगा। इस बस अड्डे पर अधिकांश बसें पूर्वाचल की होंगी। परिवहन आयुक्त एवं उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने विकास नगर में उस स्थान का निरीक्षण किया था, जहां नया बस अड्डा स्थापित होना है। इस बस अड्डे पर करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आंका गया है। इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज सक्सेना का कहना है कि इससे झकरकटी बस अड्डे को बड़ी राहत मिलेगी। अभी झकरकटी में करीब 1400 बसों का लोड है और इस बस अड्डा के चालू होने से करीब 600 बसों का लोड वहां कम हो जाएगा।

————–

विकास नगर से ये बसें चलेंगी

गोरखपुर, फैजाबाद, सोनौली, गोंडा, बस्ती, बहराइच, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर, बादशाहपुर, ढकवा, पंट्टी, रायबरेली, लालगंज, अकबरपुर, बाराबंकी, लखनऊ की आधी बसें यहीं से चलेंगी।

887

समय की होगी बचत

लखनऊ की ओर से आने वाली बसें जाजमऊ पुल होते रामादेवी, श्यामनगर, किदवई नगर, चालीस दुकान, ट्रांसपोर्ट नगर, टाटमिल से झकरकटी बस अड्डा पहुंचती हैं। इस दूरी को तय करने में कई जगह बसों को जाम से जूझना पड़ता है और एक से डेढ़ घंटे लगते हैं।

विकास नगर आने को अचलगंज मोड़ से दाहिने मुड़कर शुक्लागंज के झंडे वाला चौराहा होते हुए गंगा बैराज और फिर वहां से सीधे विकास नगर बस अड्डा पहुंच जाएंगी। बसों को ये दूरी तय करने में मुश्किल से 30 मिनट लगेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s