खौफनाक खुलासा: दिल्ली पहुंचने के लिए आर्मी अफसर ने जवान को दिए थे ग्रेनेड

Army-03-04-2017-1491224273_storyimage

सेना में सेंधः ग्रेनेड ले एयरपोर्ट में घुसा उरी में तैनात जवान अरेस्ट

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को एक सेना के जवान के पास से दो ग्रेनेड मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अपहरण विरोधी बल के एक अधिकारी ने बताया कि जेएके राइफल्स का भोपाल मुखिया उरी में तैनात है। मुखिया बारामूला के बोनियार में तैनात था उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मुखिया पश्चिम बंगाले के दार्जिलिंग का रहने वाला है। वह 17 जम्मू और कश्मीर राइफल से है।

हवाईअडडे के मुख्य द्वार पर तलाशी के दौरान उसके पास से दो हथ गोले बरामद हुए जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। गौरतलब है कि 21 फरवरी को भी एक जवान के पास से गोला-बारुद बरामद किये गये थे। सूत्रों के अनुसार, पूछताछ में उसने बताया कि उसे एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये ग्रेनेड दिए थे, जिसे दिल्ली में किसी को देना था। मेजर साहब ने कहा था।

उन्होंने बताया कि जवान से विस्फोटकों के बारे में पूछताछ जारी है। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने कहा कि जवान पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी। उन्होंने पत्रकारों से कहा, वह कानून के अनुसार कार्रवाई का सामना करेगा। चाहे सेना का जवान हो, पुलिस कर्मी हो, या एक नागरिक हो सब कार्रवाई का सामना करेंगे। अभी मेरे पास ज्यादा जानकारी नहीं है। मैं हवाई अड्डे जा रहा हूं और जानकारी हासिल करूंगा।

उनसे पूछा गया कि क्या विमान को अगवा करने की कोशिश थी तो वैद्य ने कहा, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता हूं। बारामूला की एक सब जेल से कल 14 मोबाइल फोन बरामद होने पर राज्य के पुलिस बल के प्रमुख ने कहा कि यह सुरक्षा सेंध है।

उन्होंने कहा कि तलाशी के बाद मोबाइल फोन बरामद हुए। यह सुरक्षा में सेंध है। हमने उन्हें जब्त कर लिया है और वे (कैदी) कार्रवाई का सामना करेंगे। डीजीपी से पूछा गया कि क्या उन मोबाइल से पाकिस्तान कॉल की गई थीं तो उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस की साइबर टीम मामले की जांच कर रही है।

उन्होंने कहा, हमारी साइबर फोरेंसिक टीम पूरी जांच करेगी। सभी नंबरों की जांच की जाएगी और फिर कार्रवाई करेंगे। शहर के नोहटटा इलाके में कल हथगोले से किए गए हमले पर शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह असलियत है कि आतंकवादी पथराव के दौरान गोलियां चलाते हैं और हथगोले फेंकते हैं। यह सुरक्षा बलों को उलक्षाए रखने का एक तरीका है। इस हमले में एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई है।

श्रीनगर हवाई अड्डे पर सोमवार को सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास दो ग्रेनेड मिले। जवान का दावा है कि बड़े अधिकारियों ने उसे दिल्ली ले जाने के लिए ये ग्रेनेड दिए थे।

अपहरण विरोधी बल के एक अधिकारी ने बताया कि भोपाल मुखिया 17 जेएके राइफल्स में कश्मीर के उरी सेक्टर के बोनियार क्षेत्र में तैनात हैं। हवाई अड्डे के मुख्य दरवाजे पर उनके थैले में ग्रेनेड पाए जाने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। दार्जिलिंग निवासी मुखिया छुट्टी पर अपने घर जा रहे थे। अधिकारी ने बताया कि वह दिल्ली जाने वाले चार्टर्ड विमान में सवार होने वाले थे।

जवान ने पुलिस को बताया कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने ग्रेनेड वाला थैला उन्हें दिया था, जिसे दिल्ली हवाई अड्डे पर किसी को देना था। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कानून के मुताबिक जवान के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हवाईअडडे के मुख्य द्वार पर तलाशी के दौरान उसके पास से दो हथ गोले बरामद हुए जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। गौरतलब है कि 21 फरवरी को भी एक जवान के पास से गोला-बारुद बरामद किये गये थे।

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने कहा कि जवान पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी। उन्होंने पत्रकारों से कहा, वह कानून के अनुसार कार्रवाई का सामना करेगा। चाहे सेना का जवान हो, पुलिस कर्मी हो, या एक नागरिक हो सब कार्रवाई का सामना करेंगे। अभी मेरे पास ज्यादा जानकारी नहीं है। मैं हवाई अड्डे जा रहा हूं और जानकारी हासिल करूंगा।

रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने यहां बयान जारी कर कहा, हवाई अडडे के अधिकारियों ने बताया है कि एक जवान को थैले में ग्रेनेड ले जाते हुए पकड़ा गया है। कानून के मुताबिक सेना उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य से यह पूछा गया कि क्या यह विमान अपहरण का प्रयास था तो डीजीपी ने कहा, इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। राज्य पुलिस के सुरक्षा प्रकोष्ठ के वरीय अधिकारियों ने मामले में विस्तृत ब्यौरा देने से इंकार कर दिया।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s