KANPUR: सिटी की तीन खस्ताहाल रोड्स की चमकाने की तैयारी शुरू हो गई है

KANPUR: सिटी की तीन खस्ताहाल रोड्स की चमकाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसमें रूपम टाकीज- हलीम मुस्लिम चौराहा, मैकराबर्ट्सगंज रोड व बजरिया लकड़मंडी रोड शामिल है। इन रोड्स को चमकाने के लिए शासन ने लगभग 7.5 करोड़ पास किए है। इसमें से 4 करोड़ से अधिक जारी भी कर दिए हैं.
प्रपोजल बनाकर भेजा था
लंबे समय से रूपम टाकीज से हलीम मुस्लिम चौराहा जाने वाली रोड खस्ताहाल है। जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। 450 मीटर लंबी इस रोड को बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने 52.98 लाख रुपए का प्रपोजल बनाकर शासन को भेजा था। शासन ने प्रपोजल पास कर दिया है। इसमें 52.98 लाख जारी कर दिए हैं। इसी तरह 1.90 किलोमीटर चुन्नीगंज चौराहा से राजीव पेट्रोल पम्प रोड बनाने के लिए 447.94 लाख रुपए का बजट पास किया है। इसमें से 223.97 लाख जारी कर दिए गए हैं। वहीं बजरिया लकड़मंडी से परेड चौराहा जाने वाली रोड को भी शासन ने हरी झंडी दे दी है। 1.30 किलोमीटर लंबी यह रोड 262.64 लाख से बनेगी। इसके लिए शासन ने 131.32 लाख जारी कर दिए है। इन रोड्स को राज्य सड़क निधि से पास किए जाने और बजट जारी किए जाने का शासनादेश शासन के विशेष सचिव सूर्यपाल गंगवार की तरफ से शासनादेश जारी किया गया है। पीडब्ल्यूडी अफसरों ने लेटर मिलते ही टेंडर प्रॉसेज की तैयारी शुरू कर दी है.
टेंडर फॉर्म न मिलने पर हंगामा
मंडे को पीडब्ल्यूडी के सरसैयाघाट स्थित ऑफिस में जमकर हंगामा काटा। उन्होंने बताया कि 20 करोड़ से करीब दो दर्जन रोड के लिए टेंडर लेने गए थे। कांट्रैक्टर्स ने टेंडर फॉर्म न मिलने का आरोप लगाया। साथ ही अफसरों के गायब रहने की शिकायत है। एक एमएलए की अगुवाई बंटी सेंगर, नौशाद आलम आदि मामले की शिकायत कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन व एडीएम सिटी अविनाश सिंह से की।
note41

Advertisements