अब बदलेगा मौसम, बढ़ जाएगी सर्दी


d96960128कानपुर वरिष्ठ संवाददाता बुधवार रात हुई तेज बारिश से शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। घंटों जूझने के बाद लोग अपने गन्तव्य तक पहुंच सके। सिर्फ राहगीर ही परेशान नहीं हुए बल्कि यातायात पर भी इसका असर पड़ा। वाहन जाम में फंस गए। ज्यादातर इलाकों की बिजली भी गुम हो गई। आचार्य नगर में तो जलभराव के कारण पूरा मार्ग ही बन्द हो गया। लोगों को वैकल्पिक मार्गो से होकर गुजरने पर मजबूर होना पड़ा। क्षेत्र में बिजली न होने की वजह से कुछ लोग जोखिम उठाकर आगे बढ़ गए। आखिरकार इन्हें बीच से लौटना पड़ा। लाटूशरोड में भी जलभराव से आवागमन प्रभावित हुआ। शहर को दक्षिण से जोड़ने वाला पुल भी जलभराव को शिकार हो गया। यहां पानी निकालने के लिए बाढ़ केन्द्र बनाया गया है लेकिन अभी यह चालू न हुआ है। इस कारण यहां से वाहन नहीं निकल सके। पानी रेलवे पुल को छू रहा था। बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, सीओडी पुल, मछरिया, चकेरी आदि इलाकों में जलभराव हो गया। कृषि मेले पर असर : बारिश शुरू होते ही चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में चल रहे कृषि मेले पर भी असर पड़ा। निजी क्षेत्र में स्टॉल लगाए लोगों को बारिश से नुकसान की संभावना जताई जा रही है। ज्यादातर स्टॉलों को नुकसान पहुंचा है। सीएसए बीज बिक्री हॉल से कर रहा है इसलिए उसके बीज सुरक्षित रहे। और बिजली धड़ाम : बारिश होते ही जगह-जगह तार टूटने और फाल्ट हो जाने से बिजली चली गई। ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त होने से ही भी बिजली आपू्िर्त प्रभावित रही। गोविन्द नगर, जरीब चौकी, चमनगंज, जाजमऊ, कल्याणपुर आदि क्षेत्रों की बिजली प्रभावित थी। रिवर साइड पावर हाउस के चार फीडर, पशुपतिनगर, नौबस्ता, सी ब्लाक नया और बर्रा सब स्टेशन से बिजली सप्लाई देर रात तक ठप रही।

%e0%a4%85%e0%a4%ac-%e0%a4%ac%e0%a4%a6%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%97%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a5%8c%e0%a4%b8%e0%a4%ae-%e0%a4%ac%e0%a4%a2%e0%a4%bc-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%8f%e0%a4%97%e0%a5%80-%e0%a4%b8

किदवईनगर रिजर्व बैंक कालोनी के पास बुधवार रात जलभराव के चलते बाइक सवार की नाले में गिरकर मौत हो गई। वहां से गुजर रहे फायर सर्विस कर्मचारियों आधा घंटे बाद युवक को बाहर निकाला और पास के एक निजी अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने उसे रीजेंसी रेफर कर दिया। देर रात डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। यशोदानगर निवासी अतुल मिश्र(26) दादानगर की एक फैक्ट्री में काम करता था। वह बुधवार देर शाम घर से निकला था। तेज बारिश होने से सड़कें भर गईं। किदवईनगर रिजर्व बैंक के सामने नाला पानी से भर गया था। अतुल बाइक समेत नाले में जा गिरा। पुलिस के आने से पहले उसी रास्ते से फायर सर्विस की गाड़ी जा रही थी। युवक के नाले में गिरने की जानकारी होने पर दमकलकर्मी तुरंत नाले में उतरे और खोजबीन शुरू की। करीब आधे घंटे बाद युवक को नाले से बाहर निकाला।दमकलकर्मी उसे नजदीक के एक अस्पताल लेकर पहुंचे। रास्ते से गुजर रहे कमलेश नाम के युवक ने बाइक से पहचान की और उसके घर वालों को सूचना दी। तब तक परिवार के लोग भी अस्पताल पहुंच गए। यहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए रीजेंसी रेफर कर दिया। रात साढ़े ग्यारह बजे डॉक्टर ने अतुल को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसके परिवारीजन शव लेकर घर चले गए। उन्होंने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

कई इलाकों में जलभराव, कई की बत्ती गुल

बाइक समेत नाले में गिरे युवक की मौत

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s